Thursday, January 23, 2020

दिल्ली: आम आदमी विधायकों का कारनामा; चुनाव लड़ रहे आप विधायकों ने पांच साल में खरीदीं 40 कारें, इनमें 35 पर वीआईपी नंबर

दिल्ली की सत्ता में आम आदमी कहकर उतरी आप के 46 विधायकों ने पांच साल के कार्यकाल में 40 कारें खरीदी हैं। इनमें से 35 कारें पर वीआईपी नंबर सजा है।

मंत्री कैलाश गहलोत के पास तीन और इमरान हुसैन के पास दो कार है, वो भी वीआईपी नंबर के साथ हनक रखते हैं। ये जानकारी प्रत्याशियों ने शपथपत्र में दी है। 
विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गाेयल, विधायक अजेश यादव, सहीराम और विधायक प्रोमिला टोकस ने दो-दो कारें खरीदीं जिन पर वीआईपी नंबर हैं। मंत्री इमरान हुसैन ने वर्तमान कार्यकाल में दो वीआईपी नंबर वाली कार खरीदी हैं। विधायक प्रवीन कुमार, प्रकाश जरवाल, भावना गौड़ और मोहिंदर गोयल ने एक-एक वीआईपी नंबर वाली कारें खरीदी हैं। मंत्री सत्येंद्र जैन और राजेंद्र पाल गौतम पुरानी कार से काम चला रहे हैं।

प्रत्याशियों का वीआईपी नंबर प्रेम भी समझें
अनिल बाजपेयी के पास वीआईपी नंबर की कार है। प्रहलाद सिंह साहनी की दो कार पर वीआईपी नंबर 0001 है। रामसिंह नेताजी की मर्सडीज का 0001 नंबर है।  विधायक जगदीश प्रधान ने वर्तमान कार्यकाल में दो कारें खरीदी हैं। कार पर वीआईपी नंबर 0001/0007 नंबर है।

नीलामी में दो साल से नहीं आया वीआईपी नंबर 0001, रिजर्व बोली 5 लाख से 
समझें वीआईपी नंबरों का गणित दिल्ली में वाहनों के वीआईपी नंबर की नीलामी ऑनलाइन होती है। हर नंबर की रिजर्व कीमत है जिससे आगे बोली लगती है। 0001 की बोली 5 लाख रुपए से शुरू होती है जो पिछले दो साल से नीलामी में नहीं आई है। जून 2017 में नीलामी में 0001 आया था तो 16 लाख रुपए में खरीदा गया था।  

इनके पास 0001 नंबर 
रामनिवास गोयल, इमरान हुसैन, कैलाश गहलोत, सहीराम, प्रकाश जरवाल, राजेश गुप्ता प्रोमिला टोकस, मदन लाल, नरेश बाल्यान, श्रीदत्त शर्मा, जितेंद्र सिंह तोमर, राजेश ऋषि।
Bhaskar

No comments:

Post a Comment