Tuesday, January 14, 2020

दिल्ली : बेघरों की मौत हो रही और मुख्यमंत्री केजरीवाल गीत गा रहे हैं

भाजपा ने गैर सरकारी संस्था के आंकड़ों को आधार बनाकर ठंड से बेघरों की मौत के लिए आम आदमी पार्टी (आप) सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में पिछले 40 दिनों में 413 बेघर लोगों की ठंड से मौत हो गई है। बीते एक वर्ष में 3,623 बेघर लोगों की मौत हो जाती है और मुख्यमंत्री गीत गा रहे हैं ‘अच्छे बीते पांच साल, लगे रहो केजरीवाल’।

उन्होंने कहा कि सत्ता में आने से पहले केजरीवाल ने बेघर लोगों की मौत को बड़ा मुद्दा बनाया था। बेघरों के लिए स्थायी एवं अस्थायी आश्रय गृह बनाने की घोषणाएं की थी पर आज पांच साल बाद भी ठंड से बेघर मर रहे हैं। मुख्यमंत्री गरीबों को घर देना तो दूर राजनीतिक विद्वेष के कारण प्रधानमंत्री आवास योजना लागू नहीं कर रहे हैं। इस योजना के तहत गरीबों को मकान उपलब्ध कराया जाना है।

नई दिल्ली की सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि सबसे बड़ा झूठ दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बोल रहे हैं। वह दिल्ली के लोगों को भाजपा के खिलाफ भड़काने के लिए सांसद प्रवेश वर्मा की बातों को तोड़-मरोड़कर पेश कर रहे है। वह भ्रम फैला रहे हैं कि भाजपा की सरकार आने पर मुफ्त योजनाएं बंद कर दी जाएंगी। जबकि सच्चाई यह है कि भाजपा की सरकार आने पर गरीबों व अन्य दिल्लीवासियों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने वृद्धावस्था व दिव्यांग पेंशन योजना सहित कई जनकल्याणकारी योजनाओं को बंद करवा दिया है। किसान सम्मान निधि, आयुष्मान भारत योजना को केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लागू नहीं होने दिया और अब मुफ्त सेवा का दिखावा कर रही है। उन्होंने दिल्ली की मंडियों में मंदी के लिए आप सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

- दैनिक जागरण / १५ जनवरी

No comments:

Post a Comment