Wednesday, January 15, 2020

दिल्ली: आम आदमी पार्टी में बगावत: इशराक खान हुए बागी; डेढ़ करोड़ का पैकेज छोड़कर राजनीति में आने वाले आदर्श शास्त्री को टिकट कटने से दुःख

सीलमपुर के विधायक इशराक खान टिकट कटने के बाद आ.आ.पा. से बागी हो गए हैं। उन्होंने आप और उसके प्रत्याशी अब्दुल रहमान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। इसमें उन्हें कांग्रेस के पूर्व विधायक मतीन अहमद का भी साथ मिला है। दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को चुनाव लड़ने में सहयोग करने का एलान भी कर दिया है। ऐसे में साफ है कि आप को छोड़कर वह कांग्रेस का हाथ थाम सकते हैं। 

बुधवार को इशराक खान ने गली नंबर-9, जाफराबाद स्थित अपने कार्यालय में समर्थकों के साथ बैठक की। इसमें मुख्यमंत्री अर¨वद केजरीवाल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। समर्थकों ने इशराक खान से चुनाव लड़ने की अपील की। जब इशराक खान समर्थकों के साथ बैठक कर रहे थे, इसी दौरान सीलमपुर से कांग्रेस के टिकट पर पांच बार विधायक रह चुके मतीन अहमद भी पहुंच गए। उन्होंने इशराक खान को माला पहनाई। उन्होंने कहा कि अब्दुल रहमान को हराने के लिए वह अपनी सीट इशराक खान के लिए छोड़ सकते हैं। वहीं इशराक खान ने भी कहा कि मतीन अहमद ने 21 सालों तक सीलमपुर की सेवा की है। वह उनके साथ हैं। 

द्वारका विधानसभा क्षेत्र से टिकट कटने के बाद आदर्श शास्त्री ने कहा कि अन्ना आंदोलन के समय पूरे देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ लोग उठ खड़े हुए थे। उस दौरान मैं एप्पल कंपनी में डेढ़ करोड़ रुपये सालाना के पैकेज पर वे काम कर रहा था। उन्हें लगा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हो रहे आंदोलन से मुङो भी जुड़ना चाहिए और नौकरी छोड़कर मैं अर¨वद केजरीवाल के साथ जुड़ गया। मैंने अपनी काबिलियत के हिसाब से बेहतर कार्य करने का प्रयास किया। आम आदमी पार्टी के गठन के बाद भी उसका सक्रिय सदस्य था और पार्टी ने मुङो 2015 में द्वारका विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का मौका दिया। मुङो जीत मिली और पिछले पांच वर्षो के दौरान इलाके में कई विकास कार्य कराए। इस बार मेरा टिकट कट गया। मुङो इस बात का गहरा धक्का लगा है। बहुत दुखी हूं।

स्वदेश कुमार ’ पूर्वी दिल्ली / जागरण

No comments:

Post a Comment