Monday, January 27, 2020

दिल्ली : फ्री के नाम पर आप सरकार जहरीला पानी पिला रही, मुफ्त बिजली भी सभी को नहीं मिल रही: कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी

दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी के मुताबिक, आप सरकार फ्री के नाम पर लोगों को जहरीला पानी पिला रही है। शर्मिष्ठा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी हैं। उनके मुताबिक, फ्री स्कीम्स का सेंक्शन 31 मार्च तक है। यानी चुनाव के बाद फ्री योजनाएं बंद हो जाएंगी। 

अगर शाहीन बाग के जरिए सांप्रदायिक धुव्रीकरण होता है, तो कांग्रेस पर क्या असर होगा?
कांग्रेस मानती है कि देश में किसी भी नागरिक को शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन का अधिकार है। शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों से वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं ने मुलाकात की है। भाजपा शाहीन बाग को चुनावी मुद्दा बना रही है। यह दर्शाता है कि उनके पास काम का कोई ट्रैक रिकॉर्ड नहीं है। वो शाहीन बाग को मुद्दा बनाकर दिल्ली चुनाव को पोलराइज करने की कोशिश कर रही है।
भाजपा का आरोप है कि शाहीन बाग प्रदर्शन के पीछे आप और कांग्रेस का हाथ है। इससे दिल्ली को खतरा है?
ये भाजपा और उसके नेताओं की सोच है। सीएए का पूरे देश में विरोध हो रहा है। दिल्ली में सिर्फ शाहीन बाग पर बात की जा रही है। धुव्रीकरण करके फायदा उठाने की कोशिश हो रही है।

'आप' सरकार की फ्री की योजनाओं पर कई लोग विरोध जता रहे हैं?
केजरीवाल फ्री लेकिन जहरीला पानी दे रहे हैं। फ्री बिजली को जो फायदा है वो मकान मालिक को मिल रहा है किराएदारों को नहीं। किराएदारों को तो प्रति यूनिट पैसा देना पड़ रहा है। ये फायदा कुछ लोगों तक ही पहुंच रहा है। किराए वालों की बड़ी संख्या है। वो भी समझते हैं कि ये सिर्फ वोट बैंक पॉलिसी है। इस स्कीम का सेंक्शन सिर्फ 31 मार्च तक है। इलेक्शन के बाद फ्री बिजली और फ्री पानी की योजनाएं खत्म। 

No comments:

Post a Comment